UP : IAS उपाध्याय सस्पेंड, 35 भूखंडों के पट्टों में मनमानी के मामले में......।

 

अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों में मनमानी करने वाले उपाध्याय सस्पेंड,

IAS सस्पेंड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई  देवी शरण उपाध्याय को किया सस्पेंड, आईएएस उपाध्याय पर क्यों हुई उनपर कार्रवाई। 

6AM न्यूज टाइम्स नेटवर्क , Published by : रविन्द्र यादव, 9415461079, Updated by : Thu, 18 Jun, 2024, 01:25 PM IST

UP: IAS Devi Sharan Upadhyay suspended.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार हमेशा भ्रष्टाचारियों पर सख्त एक्शन के लिए जानी जाती है।

एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मामले में आईएएस देवी शरण उपाध्याय को पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर मुख्यमंत्री योगी की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है।

आईएएस अधिकारी देवीशरण उपाध्याय को जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी।

उपाध्याय पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने आईएएस अधिकारी देवीशरण उपाध्याय को निलंबित कर दिया है। उन्हें पिछले दिनों सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद, प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था। अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में गलत ढंग से आदेश देने के आरोप में मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है।

देवीशरण उपाध्याय वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी। उन पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। अलीगढ़ जिला प्रशासन ने इन पट्टों को नियम विरुद्ध दिए जाने पर खारिज करने की संस्तुति की थी।

यह मामला राजस्व परिषद में गया था। जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद उन्होंने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया।

अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च स्तर पर इसकी शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने 13 जुलाई को उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया था, लेकिन बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबंध रहेंगे। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी भी बना दी गई है

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने