SDM suspended : एक ही मामले में अलग अलग रिपोर्ट लगाने पर एसडीएम निलंबित..... ।

 

पद के अहंकार में मनमानी करने वाले अधिकारियों के लिए सबक। 

एक ही मामले में अलग अलग रिपोर्ट लगाने पर एसडीएम निलंबित, 

6AM न्यूज टाइम्स नेटवर्क , Published by : रविन्द्र यादव, 9415461079, Updated by : Sun , 21 July, 2024, 01:25 PM IST





विरोधाभासी रिपोर्ट देने का मामला
एक ही प्रकरण में अरुण कुमार ने दो अलग-अलग प्रकार की रिपोर्ट प्रस्तुत की, जो एक दूसरे से पूरी तरह से विरोधाभासी थीं। इस कारण से प्रशासन ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

उच्च अधिकारियों की प्रतिक्रिया
इस मामले पर उच्च अधिकारियों ने कहा कि किसी भी सरकारी अधिकारी से इस प्रकार की अनियमितता स्वीकार्य नहीं है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से सस्पेंशन का आदेश जारी किया है।

मनमाने ढंग से रिपोर्ट भेजने के आरोप
मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष की रिपोर्ट को लेकर अरुण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने रिपोर्ट को अपने अनुसार बदलकर भेजा। इस मनमानी के चलते रिपोर्ट की विश्वसनीयता पर सवाल उठे हैं।


अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अरुण कुमार ने एसडीएम इकौना के पद पर तैनाती के दौरान गंभीर अनियमितता बरती थी। उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

SDM suspended for making different riport in same issue.


एसडीएम इकौना के पद पर रहते हुए गिलौला के एक मामले में दो अलग-अलग रिपोर्ट लगाना अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को महंगा पड़ गया। शासन ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है।


जिले की इकौना तहसील में वर्ष 2023 में पीसीएस अरुण कुमार एसडीएम के पद पर तैनात थे। उस समय इकौना तहसील के गिलौला कस्बा निवासी अफसर अली पुत्र हाजी मोहम्मद शफी ने अपने इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद के लिए आईजीआरएस नंबर 14118123000171 पर आवेदन किया था जिसमें 14 नवंबर 2023 को तत्कालीन एसडीएम के रूप में इन्होंने आवेदक को अपात्र बताते हुए अपनी रिपोर्ट दी थी।


बाद में जब अफसर अली ने दोबारा मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद के लिए आईजीआरएस नंबर 14118123000188 पर आवेदन किया तब एसडीएम अरुण कुमार ने उसे पात्र बताते हुए अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दिया।


एक ही मामले में दो अलग अलग विरोधाभाषी रिपोर्ट को शासन ने गंभीर अनियमितता मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया। अरुण कुमार मौजूदा समय अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात थे।

पीसीएस अरुण कुमार की फोटो सोशल मीडिया से। 

Shravasti: 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने