UP Corruption: किसान से वसूली करता लेखपाल 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार ।


Corruption: किसान से वसूली करता लेखपाल 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार। 

6AM न्यूज टाइम्स नेटवर्क , Published by : रविन्द्र यादव, 9415461079, Updated by : Mon, 17 Jun, 2024, 09:10 AM IST


Mahoba: उत्तर प्रदेश एंटी करप्शन टीम बांदा के प्रभारी राजेश सिंह यादव, एसआई ओमप्रकाश और सनोज कुमार यादव टीम के साथ कस्बा कुलपहाड़ पहुंचे।  लेखपाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा, 

मुकदमा दर्ज। 

यूपी के महोबा जिले में एंटी करप्शन टीम ने एक और लेखपाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है। लेखपाल भूमि की पैमाइश करने के नाम पर किसान से रिश्वत ले रहा था।


महोबा जिले में भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई बांदा की टीम ने कस्बा कुलपहाड़ से एक लेखपाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया फिर लेखपाल को थाना कबरई लाई। 

टीम प्रभारी राजेश सिंह यादव ने थाने में लेखपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।


तहसील कुलपहाड़ के सतारी गांव के किसान सुरेंद्र सिंह सेंगर का भूमि विवाद चल रहा था। पीड़ित भूमि की पैमाइश कराने के लिए कई महीनों से लेखपाल के चक्कर लगा रहा था। 

भूमि पैमाइश के नाम पर तीन दिन पहले लेखपाल ने किसान से 10 हजार रुपये की मांग की। जिस पर किसान ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ को मामले से अवगत कराया। मंगलवार को एंटी करप्शन टीम बांदा के प्रभारी राजेश सिंह यादव, एसआई ओमप्रकाश और सनोज कुमार यादव टीम के साथ कस्बा कुलपहाड़ पहुंचे।


कोतवाली के सामने एक रेस्टोरेंट में जैसे ही किसान ने लेखपाल देवेंद्र राजपूत को 10 हजार रुपये रिश्वत दी। तभी टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। टीम गाड़ी में बैठाकर लेखपाल को थाना कबरई लाई। जहां लिखापढ़ी की गई। टीम प्रभारी ने बताया कि किसान की शिकायत पर लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा गया है। आरोपी लेखपाल देवेंद्र राजपूत के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

Mahoba: Anti-corruption team caught Lekhpal taking bribe of 10 thousand rupees

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने